तस्वीर में दिख रहा ये शख्स याद है आपको ? इसकी बीबी के बारे में जानोगे तो होश उड़ जाएंगे !

0
1

नोएडा, बचपन में टीवी देखते समय एक छोटा सा आदमी कुछ नाटकों में आता और बच्चों को हंसाने का काम करता था। क्या आपको उसका नाम पता है ? जी हां हम बात कर रहे हैं जूनियर जी के बौना या फिर आप उसे गबरू नाम से भी जानते होंगे जो श्श्श कोई है नाटक में आता था। अपने अभिनय से बचपन में हमें हंसाने वाले शख्स का नाम है के० के० गोस्वामी। जो अपने दमदार अभिनय के लिए भी जाने जाते हैं। तीन फ़ीट के गोस्वामी की जिंदगी भी कई उतार चढ़ाव से भरी रही।

अपने अभिनय के दम पर मनोरंजन जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले गोस्वामी खुद तो तीन फ़ीट के हैं और उनकी पत्नी की हाइट जानकार अच्छे खासे लम्बे इंसान भी शर्मा जाएं। जी हां के० के० गोस्वामी की पत्नी का नाम है इनको गोस्वामी और उनकी हाइट 5 फीट है जो एक सामान्य लड़की की हाइट होती है। कभी – कभी अच्छे खासे लम्बे इंसान को भी 5 फीट हाइट वाली पत्नी नहीं मिल पाती है। मगर गोस्वामी किस्मत के बड़े धनी हैं जो उन्हें उनकी लम्बाई से लगभग दुगनी हाइट वाली पत्नी मिली है।

के० के० गोस्वामी की हाइट 3 फीट है, एकबार उन्हने सर्कस वालों ने देखा तो सर्कस वाले सीधे उनके पिता के पास पहुच गये और कहा की अपना बेटा हमे दे दीजिये हम इसके बदले आपको पचास हजार रुपये देते है। तब उनके पिता ने पुछा क्यों? तो जवाब मिला की आपका बेटा हमारे दर्शको को खूब हसाएगा जिससे अच्छी कमाई होगी। उस समय उनके पिता ने सर्कस वालों साफ मना कर दिया और उन्हने वहां से भगा दिया। अगर उस समय उनके पिता ने उन्हें बेंच दिया होता तो आज गोस्वामी किसी सर्कस में दर्शकों को हंसा रहे होते। मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। जो वो आज एक जानी मानी हस्ती बन गए हैं।

गोस्वामी जब जवान हुए तो उनकी शादी के लिए लड़की ढूंढी जाने लगी। वो हमेशा अपने छोटे कद के कारण अंदर से डर महसूस करते थे कि उनके छोटे कद के चलते उनसे कोई शादी करेगा भी या नहीं। मगर किस्मत में उनके लिए एक सुंदर लड़की पहले से लिखी हुई थी। कुछ समय बाद गोस्वामी की शादी पक्की हो गई लेकिन एक समस्या आ गयी जो थी उनकी हाइट।

गोस्वामी की शादी तो तय हो गई लेकिन बाद में लड़की वालों ने उनकी लम्बाई कम होने के चलते शादी करने से मना कर दिया। कहा कि हम लड़की अपनी गोस्वामी के साथ नहीं भेजेंगे। पर लड़की नहीं मानी। लड़की ने जिद ठान ली कि वह शादी करेगी तो गोस्वामी से ही। फिर गोस्वामी दूल्हा बन के ससुराल गए। उनके मन में एक बात का डर था कि मेरी हाइट 3 फीट की है और मेरी पत्नी 5 फुट की है पता नहीं हमारी जिंदगी कैसे चलेगी?

गोस्वामी सोच रहे थे कि अगर मैं बैंड बाजा और पूरे धूमधाम के साथ बारात लेकर लड़की के घर जाता हूं। और बाद में पूरे गांव वालों के सामने लड़की ने मेरी बेइज्जती कर दी और अगर मुझसे से शादी करने से इंकार कर दिया, तो मेरी क्या इज्जत रह जाएगी। इसलिए गोस्वामी ने फैसला किया कि वह शादी मंदिर में करेंगे।

गोस्वामी जब छोटे थे तब उनके साथ साथ उनके परिवार को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। उनका घर बिहार के मुजफफर जिले के पानापुर में है। जब गांव में उनकी मां का पड़ोसियों के साथ झगड़ा होता था, तो पड़ोसी हमेशा उनकी मां को उनके क़द को ले कर ताना मारते थे। लेकिन आज गोस्वामी का कद उनके शारीरिक कद से भी कहीं ऊंचा है और वो एक अच्छे पति भी है। और खुशमय शादीशुदा जीवन बिता रहे हैं।

Loading...