योगी का गुंडाराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पढ़ रहे छात्र को, क्लास में घुसकर गोली मारी गयी !

0
0

 

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश में रामराज स्थापित करने की बात करने वाली योगी सरकार में भयकर गुंडाराज व्याप्त है, सूबे के हर गांव-शहर में हत्या, बलात्कार,डकैती,छेड़खानी की होती रिकॉर्ड घटनाओं से प्रदेश की जनता में हाहाकार मचा हुआ है। अब तो अपराधियों के हौंसले इतने बढ़ गए हैं कि वह कॉलेज और यूनिवर्सिटियों तक में घुसकर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसी ही एक घटना इलाहबाद विश्वविद्यालय में हुई, जब बृहस्पतिवार को एमए की क्लास में घुसकर छात्र को गोली मार दी गई। गोली छात्र के सीने को छूती हुई निकल गई। दुस्साहसिक वारदात के बाद हमलावर असलहा लहराते हुए स्कूटी से भाग निकला। इसके बाद घायल छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है। एसएसपी का कहना है कि आरोपी की तलाश की जा रही है।

नागेंद्र सिंह गोलू पुत्र सुंदरलाल मूल रूप से जसरा के तातारगंज का रहने वाला है। वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एमए द्वितीय वर्ष का छात्र है। नागेंद्र विवि के हॉलैंड हाल छात्रावास में रहता है। पुलिस के मुताबिक नागेंद्र दोपहर करीब सवा दो बजे विवि के दर्शनशास्त्र की कक्षा में बैठा था। इसी दौरान सरदार सिंह नाम का युवक वहां पहुंचा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उसके हाथ में तमंचा था। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले ही आरोपी नागेंद्र के पास पहुंचा और सीने पर बाईं तरफ फायर झोंक दिया। हालांकि गोली नागेंद्र के सीने को छूती हुई निकल गई। फायर होते ही कक्षा में बैठे छात्र-छात्राओं में चीखपुकार मच गई। कुछ छात्रों ने नागेंद्र को संभाला। इस बीच हमलावर तमंचा लहराते हुए निकल भागा।

मामले की सूचना पर सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्रा और एसपी सिटी सिद्धार्थशंकर मीणा समेत पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। घायल छात्र को पन्ना लाल रोड स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई। उधर, साथी पर हमले की खबर मिलते ही सैकड़ाें छात्र अस्पताल में जुट गए। बवाल की आशंका में जार्जटाउन थाने की फोर्स भी बुला ली गई। कुछ देर बाद एसएसपी आकाश कुलहरि पहुंचे और घायल छात्र से पूछताछ की। कर्नलगंज पुलिस ने देर शाम हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया।

प्रारंभिक जांच पड़ताल में जो बातें सामने आई हैं, उससे घटना की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि घायल छात्र का हमलावर से तीन साल पहले विवाद हुआ था। उसने उसी रंजिश में वारदात को अंजाम दिया गया। फिलहाल उसके पकड़े जाने के बाद अन्य बातें स्पष्ट हो सकेंगी।

डॉक्टरों ने घायल छात्र की हालत खतरे से बाहर बताई है। गोली उसके सीने को छूती हुई निकल गई है। आरोपी की तलाश की जा रही है। प्रॉक्टर के साथ बैठककर विवि के सुरक्षा इंतजाम को चुस्त-दुरुस्त करने को कहा जाएगा।

Loading...