मोदी जी (चौकीदार) जागिए – SSC पेपर लीक की CBI जांच की मांग कर रहे छात्र हफ्ते भर से कर रहे हैं धरना !

0
0

नई दिल्ली, कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) देश भर में सरकारी नौकरी की परीक्षाएं कराती है। अब इसी संस्था पर धांधली करने का आरोप लग रहा है। देश भर से आए हजारों प्रतियोगी छात्र दिल्ली में एसएससी के मुख्यालय के सामने जमा हुए हैं। दरअसल छात्रों का आरोप है कि एसएससी द्वारा निकाली जा रही भारतीयों में बड़े स्तर पर धांधली हो रही है। सरकारी पोस्ट के लिए रेट फिक्स हैं। 10 लाख से लेकर 40 तक का रेट अलग अलग पोस्ट के लिए निर्धारित है।

21 फरवरी को हुई एसएससी की परीक्षा का प्रश्नपत्र आंसर शीट के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था बावजूद इसके परीक्षा कराई गई। जिसके विरोध में और लगातार हो रही धांधली के खिलाफ प्रतियोगी छात्र सड़कों पर उतर आएं हैं और सरकार से सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। छात्रों को धरना प्रदर्शन करते हुए एक हफ्ता से ज्यादा हो गया है। लेकिन सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है।

एसएससी के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन छठे दिन भी जारी ही और छात्रों ने मांग रखी कि जब तक इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए जाते हैं तब तक वह लोग यहां से नहीं हटेंगे।

छात्रों का का कहना है कि उनका भविष्य बर्बाद होने जा रहा है और ऐसे में सरकार की यह चुप्पी चुभ रही है। एसएससी की एक दवाई सीबीआई जैसे नारे एसएससी मुख्यालय के सामने गूंजते रहे।

पिछले 5 दिनों से मायूस होकर प्रदर्शन में बैठे हुए दिव्यांग छात्र सुनील का कहना है कि लगता नहीं है कि उनकी नौकरी लग पाएगी क्योंकि जिस तरह से यह प्रश्न पत्र लीक हो रहा है, आगे उनको निराशा ही दिख रही है।

Loading...