New India – योगी की अगवानी में भगवा गुंडों ने स्विस पर्यटकों को बुरी तरह पीटा !

0
47

आगरा, 26 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा ताजमहल की कारीगरी का नमूना देखने पहुंचे थे। जहां उन्होंने देश की सबसे बेहतरीन इमारत को देखा और उसकी वास्तुकला की तारीफों में कसीदे पढ़े। लेकिन रविवार को हुई विदेशी पर्यटकों के साथ मारपीट की घटना को बताना मुनासिब नहीं समझा।

प्यार की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल के दीदार के लिए स्विट्ज़रलैंड से एक कपल आया हुआ था। जिन्हें कुछ भगवा गुंडों ने बुरी तरह पीटा क्योंकि उन्होंने सेल्फी खींचने से मना कर दिया था। यह घटना रविवार की है। खबर है कि स्विस कपल खून से लथपथ सड़क पर पड़ा था और लोग उनकी मदद के बजाए वीडि‍यो बनाते रहे। दोनों सैलानियों को दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में एडमि‍ट किया गया।

इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। डीजीपी के मुताबिक, ”पुलिस ने 3 हमलावरों को अरेस्ट किया है।” बता दें कि फतेहपुर सीकरी आगरा से करीब 36 किलोमीटर दूर है।

कहने को तो यूपी में एंटी रोमियो स्कवाड का गठन किया गया लेकिन लगता है कि ये स्कवाड सिर्फ सरकार को पब्लिसिटी दिलाने के लिए ही बनाया गया था। तभी तो भगवा गुंडे विदेशी पर्यटकों को मार पीट रहे थे और एंटी रोमियो स्कवाड का कुछ आता पता नहीं था।

Loading...