लंदन में आतंकवाद की फिर से दस्तक, अंडरग्राउंड ट्रेन में IED से किया धमाका, 22 यात्री घायल !

0
64

 

लंदन : आतंकवाद ने एक बार फिर से लंदन में दस्तक दी है और इस बार आतंकवादियों ने लंदन के अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन की एक ट्रेन में धमाका किया है । बताया जा रहा है कि पार्संस ग्रीन स्टेशन पर मौजूद ट्रेन में रखे एक सफेद रंग के कंटेनर में ये धमाका हुआ। ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाके की वजह से कई लोगों के चेहरे झुलस गए हैं।

पुलिस के मुताबिक इस धमाके में इमप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस का प्रयोग किया गया है। धमाका इतना जोरदार था कि भगदड़ में कई लोग बुरी तरह से झुलस गये। करीब 22 लोग इस हमले में घायल हुए हैं,अभी तक किसी की मृत्यु होने की खबर नहीं है ।

 

धमाके के बाद स्टेशन पर भगदड़ मच गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाने की कोशिश की। कर रही है।पुलिस ने स्टेशन को सील कर दिया है।आतंकी हमले की जांच में जुटी पुलिस ने हमले के पीछे आतंकवादी गतिविधियों को जिम्मेदार ठहराया है।

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस उस शख्स की तलाश कर रही है, जिसके हाथ में चाकू देखा गया है।स्थानीय लंदन एंबुलेंस सर्विस का कहना है कि उनकी टीम मौके पर पहुंच गई है। एक चश्मदीद ने बताया कि जब वे वहां से गुजर रहे थे उन्होंने देखा कि पार्संस रेलवे स्टेशन पर इमरजेंसी अलार्म बजने लगा।

 

लंदन धमाके के बाद दिल्ली मेट्रो को भी अलर्ट कर दिया गया है। गौरतलब है कि आतंकवाद से बुरी तरह पीड़ित भारत में कुछ सालों बाद बुलेट ट्रेन भी दस्तक देगी।

Loading...