आजमगढ़ – खुद को सपा नेता बताने वाले मनोज सिंह ने जीता उप चुनाव !

0
167
Loading...

आजमगढ़, जिले की दो ब्लॉक प्रमुख सीटों के लिए हुए उप चुनाव में एक सीट पर खुद को सपा नेता बताने वाले ठाकुर मनोज सिंह की जीत हुई और दूसरी सीट पर भाजपा की दुलारी देवी निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुनी गई। जिले के मार्टीनगंज ब्लॉक से ठाकुर मनोज सिंह ने भारी जीत हासिल की।

चुनाव के दौरान मार्टीनगंज में भाजपा के पूर्व सांसद रमाकांत यादव मौजूद रहे। ठाकुर मनोज की जीत में इनकी बड़ी भूमिका मानी जा रही है।

बता दें कि मार्टीनगंज ब्लॉक प्रमुख सीट ब्‍लाक प्रमुख सौरभ सिंह की दुर्घटना में मृत्यु होने से खाली हुई थी। यहां सौरभ सिंह के छोटे भाई गौरव सिंह मोनू मैदान में थे। वहीं गौरव के खिलाफ ठाकुर मनोज सिंह मैदान में उतरे थे। दोनों के बीच दिलचस्‍प लड़ाई की अटकले लगाई जा रही थी। माना जा रहा था कि गौरव सिंह को सहानुभूति का भी लाभ मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

रविवार को मतगणना के बाद जब परिणाम की घोषणा हुई तो ठाकुर मनोज सिंह को विजेता घोषित किया गया। मार्टीनगंज ब्‍लाक में कुल 97 बीडीसी थे लेकिन मतदान के एक दिन पहले एक क्षेत्र पंचायत सदस्‍य का निधन हो गया था। रविवार को 96 सदस्‍यों ने मतदान में हिस्‍सा लिया।

इसमें ठाकुर मनोज सिंह को 56 क्षेत्र पंचायत सदस्‍यों का समर्थन मिला और वो विजयी रहे। वहीं गौरव सिंह को मात्र 32 मत मिले। आठ मत अवैध घोषित हो गए।

वहीं हरैया ब्‍लाक में क्षेत्र पंचायत अध्‍यक्ष की सीट भाजपा समर्थित क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने से खाली हुई थी। यहां भाजपा के लोगों ने दुलारी देवी को मैदान में उतारा था। इनके खिलाफ किसी प्रत्‍याशी ने नामाकंन नहीं किया। जिसके कारण इन्‍हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

Loading...