राम नगरी चित्रकूट के बाद अयोध्या में भी रुक सकता है BJP का रथ, इस प्रत्याशी ने उड़ाई योगी की नींद !

0
14

अयोध्या में मेयर पद के लिए तगड़ा मुकाबला, समाजवादी पार्टी की किन्नर प्रत्याशी गुलशन बिंदु ने उड़ाई भाजपा की नींद !

अयोध्या, उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की गर्मी मौसम में सर्दी को आने नहीं दे रही है। नामांकन के बाद सभी प्रत्याशी अपनी अपनी जीत की जुगत भिड़ा रहे हैं। पहली बार नगर निगम बना अयोध्या इस समाय चर्चा का केंद्र बिंदु बना हुआ है। जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुद चुनाव प्रचार में उतरना पड़ा। यही नहीं उन्होंने अयोध्या से ही प्रचार की शुरुआत की।

दरअसल अयोध्या से समाजवादी पार्टी ने सभी पार्टियों का गणित बिगाड़ते हुए सामाजिक कार्यकर्ता किन्नर गुलशन बिंदु को मेयर पद के लिए प्रत्याशी बनाया है। गुलशन बिंदु राम नगरी में काफी चर्चित चेहरा हैं। इससे पहले वह विधायकी और नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए निर्दल प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुकी हैं। अयोध्या नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए वह मात्र दो सौ वोटों से पराजित हुई थी। इसलिए इस बार उनकी दावेदारी स्वयं मजबूत मानी जा रही है। किन्नर गुलशन बिंदु का कहना है कि राम नगरी की पहली मेयर बनकर वह इतिहास रचेगी।

समाजवादी पार्टी से उतरने के बाद से गुलशन बिंदु की लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती जा रही है जिसकी वजह से भाजपा खेमे में बेचैनी बढ़ी हुई है। भाजपा प्रत्याशी को कमजोर पड़ता देख योगी आदित्यनाथ को खुद अयोध्या से चुनाव प्रचार की शुरुआत करनी पड़ी। मंच से जय श्रीराम का उद्घोष भी हुआ। इसके बावजूद अयोध्या में मेयर पद पर बीजेपी उम्मीदवार की सफलता को लेकर योगी पूरी तरह से आशान्वित नहीं नजर आए। योगी इस किन्नर प्रत्याशी से भयभीत हैं।

इससे पहले एक बार और एक किन्नर ने योगी के गढ़ गोरखपुर में योगी और भाजपा को धूल चटाई थी जिसकी टीस भाजपा और योगी आदित्यनाथ में आजतक बरकरार है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में 2011 में हुए मेयर के चुनाव में किन्नर आशा देवी (अमरनाथ यादव) ने योगी समेत भाजपा की जमानत जब्त करवा दी थी। तंत्र-मंत्र में विश्वास रखने वाले योगी आदित्यनाथ के लिए किन्नर अशुभ है। इसलिए सीएम योगी अयोध्या में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

अयोध्या में मेयर के लिए बीजेपी ने ऋषिकेश उपाध्याय को मैदान में उतारा है। उपाध्याय संघ के करीबी माने जाते हैं। पार्टी में उपाध्याय की उम्मीदवारी को लेकर तगड़ा विरोध है। जिसके चलते भाजपा को किन्नर प्रत्याशी गुलशन बिंदु से तगड़ी टक्कर मिलती दिख रही है।

Loading...