केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे का निधन, पीएम मोदी ने कहा उनका निधन मेरा निजी नुकसान !

0
60

लखनऊ, केंद्रीय वन एवं पर्यावरण राज्‍यमंत्री अनिल माधव दवे का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 60 वर्षीय दवे ने आज सुबह अपने घर पर बेचैनी की शिकायत की और तब उन्हें एम्स ले जाया गया। वहां उनका निधन हो गया। वन और पयार्वरण मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि दवे का आज सुबह कोयम्बटूर जाने का कार्यक्रम था लेकिन इसी बीच उनकी तबीयत बिगड़ गयी और उन्हें तुरन्त अस्पताल ले जाना पड़ा। दवे 2009 से राज्यसभा सांसद थे। उन्होंने 2016 में पयार्वरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली थी।

पीएम मोदी ने शोक जताते हुए कहा, “दोस्त और एक आदर्श साथी के तौर पर अनिल दवे जी के निधन से दुखी हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। लोक हित के काम के लिए दवेजी को याद रखा जाएगा। कल शाम ही वो मेरे साथ थे। हमने कुछ पॉलिसी इश्यू पर चर्चा भी की थी। उनका जाना मेरे लिए निजी क्षति है।”

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, ”केंद्रीय मंत्री अनिल दवे के निधन से दुख पहुंचा। उनके परिवार और शुभचिंतकों के लिए मेरी संवेदनाएं।”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, ”दवेजी के आकस्मिक निधन से धक्का लगा। वह अच्छे वक्ता और जेंटलमैन थे। अपने नम्र स्वभाव के लिए हमेशा याद किए जाएंगे। उन्हें मेरी श्रद्धांजलि।”

Loading...