सीमा पर शहीद हुये कैप्टन आयुष यादव को, BJP नेताओं और उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या ने दोबारा शहीद किया !

0
38
Loading...

कानपुर, कानपुर में लंबे समय से जाम से जूझ रहे दक्षिण वासियों को अब जाम से राहत मिल जाएगी और इसके लिये स्थानीय लोगों ने एक बार तो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जरूर दिल से याद करके धन्यवाद दिया होगा क्योंकि इस पुल निर्माण का पूरा श्रेय उन्हीं को जाता है ।

यूँ तो मंगलवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फजलगंज से चावला मार्केट को सीधा जोडऩे वाले पुल का लोकार्पण कर इस पुल का नाम कुपवाड़ा मेंं आतंकी हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव रेल उपरिगामी सेतु के नाम पर घोषित किया। इस मौके पर आयुष के माता पिता को भगवान कृष्ण की तस्वीर देकर संमानित किया।

भाजपा नेताओं की स्वप्रचार की भूख और आत्ममुग्धता में शहीद को दुबारा शहीद कर गये प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या —-

यूँ तो उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या और अन्य भाजपा नेता आये थे, शहीद कैप्टन आयुष यादव के नाम पर होने वाले पुल के उद्घाटन के लिये ,पर उद्घाटन के लिये लगाये गये पत्थर पर जब शहीद के माता-पिता और अन्य लोगों की निगाहें पड़ी, तो एक बार को कई लोगों को शहीद का नाम ही नही दिखा,पर जब गौर से देखा गया तो शहीद का नाम छोटे-छोटे अक्षरों में लिखा जरूर था,पर वहाँ मौजूद हर नेता का नाम एक वीर पुरूष के तौर पर बहुत बड़े-बड़े और बोल्ड़ अक्षरों में लिखा गया था ।

वहीं शहीद के नाम को छोटे शब्दों और सामान्य लेखनी में लिखा देखकर शहीद के परिजनों के साथ कई स्थानीय लोगों में बड़ा गुस्सा भर आया था, जिसे लोगों ने नेताओं के जाने के बाद व्यक्त किया और कहा कि देशभक्ति की बड़ी-बड़ी बातें करने वाले इन नेताओं को या इनके अपने बच्चों को जिस दिन देश की सीमा पर लड़ना पड़ेगा,उस दिन इन ढ़ोंगी नेताओं को देशभक्ति और शहादत का सही मोल पता चलेगा ।
केशव मौर्या ने पुल के निर्माण कार्य की प्रशंसा की और कहा कि आयुष यादव की शहादत बेकार नहीं जाएगी और पाकिस्तान इसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे,वो बात अलग है कि केशव मौर्या भी मोदी जी की तरह ही सिर्फ खोखली भाषणबाजी करके वापस लखनऊ की ओर निकल लिये। बता दें कि इस समानांतर पुल का निर्माण 2013 से चल रहा है, जिसे अप्रैल में पूर्ण किया गया। इस मौके पर मंत्री सतीश महाना,सत्यदेव पचौरी, सांसद मुरली मनोहर जोशी, देवेद्र सिंह, विधायक महेश त्रिवेदी,अरूण पाठक समेत भाजपा के जिलाध्यक्ष और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।