ये है योगी का रामराज : मुख्यमंत्री दौरे के बाद रातों-रात चोरी हुई 300 मीटर सड़क, प्रशासन की नींद उड़ी !

0
0

 

योगी के रामराज में पैसे,गहने,कार,बाइक के साथ अब सड़कें भी चोरी होने लगी, वैसे आपने बहुत कुछ चोरी होते सुना होगा पर क्या कभी आपने पूरी की पूरी 300 मीटर सड़क एक रात में चोरी होने की बात सुनी है ।

बस्ती : उत्तर प्रदेश में अपराधियों और चोरों के हौसलें इतने बुलंद हैं कि वो अब पैसे,गहने,कार,बाइक के साथ सड़कें भी चोरी करने लगे हैं। ऐसी ही घटना बस्ती में हुई, जब सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ चीनी मिल के उद्घाटन के लिए गोरखपुर से 70 किलोमीटर दूर स्थित बस्ती जिले में गए थे। योगी का यह दौरा 29 मार्च को मुण्डेरवा चीनी मिल के शिलान्यास के लिए था।

इसी उदघाटन के लिए मुख्यमंत्री के आगमन से पहले वहां के प्रशासन ने स्वागत के लिए कई तैयारियां कर रखी थी । इसमें रोड बनाने और उसकी मरम्मत का भी काम शामिल था । यूँ तो ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि मुख्यमंत्री या बड़े नेता को अपने आँखों के सामने सब कुछ चुस्त दूरुस्त दिखे। ऐसा ही कुछ सोचकर उत्तर प्रदेश के इस शहर के स्थानीय अफसरों ने योगी के पहुंचने से पहले 4 लाख की लागत से 300 मीटर लंबी सड़क बनवाई थी।

इस सड़क को ईंट, मिट्टी और सीमेंट डालकर बनाया गया। लेकिन सबसे मजेदार बात ये थी कि 29 मार्च को मुख्यमंत्री योगी ने दौरा किया और 30 मार्च की सुबह होते-होते पूरी सड़क चोरी हो चुकी थी।

जी हां सुबह तक 300 मीटर लंबी सड़क चोरी हो चुकी थी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि ठेकेदार ने सड़क चोरी कर ली। उनका आरोप है कि सड़क में जो ईंटें लगी थीं वो ठेकेदार उठा ले गया। हालाँकि इस घटना के उजागर होने के बाद से प्रशासन की नींद उडी हुई है और वह जल्द से जल्द इस प्रकरण की जांच करके सच सामने लाने की कोशिश करने में लगा हुआ है किन्तु अब तक कोई पुख्ता कार्यवाही नहीं हुई है।

Loading...