VIDEO- दलितों-पिछड़ों पर जारी है UP पुलिस का कहर, निर्दोष अजीत को मिली यादव होने की क्रूर सजा !

0
4

मऊ के निर्दोष अजीत यादव को यूपी पुलिस के दरोगा ने बड़ी ही क्रूरता के साथ पीटा, बाद में निर्दोष बताकर छोड़ दिया !

मऊ : यूपी की योगी सरकार में जहाँ एक तरफ भाजपा के ही दलित सांसद अपने अपमान की बात कहकर विद्रोह कर रहे हैं तथा अन्य सहयोगी दलों के पिछड़े वर्ग के विधायकों में भी योगी सरकार के कार्यों और जाति भेदभाव को लेकर रोष है। वहीँ मऊ की एक घटना ने फिर से योगी सरकार की पुलिस का क्रूर वा अमानवीय चेहरा प्रदेश के सामने ला दिया है। जिसमे पिछड़े वर्ग से आने वाले एक निर्दोष नौजवान अजीत यादव को बिना किसी अपराध के बड़ी ही क्रूरता के साथ जानवारो की तरह पीटा गया है।

मऊ कोतवाली में दरोगा द्वारा एक नौजवान युवक अजीत यादव की पिटाई का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद से सूबे में हड़कंप मच गया। एसपी ने आनन-फानन में दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया, क्योंकि पीड़ित युवक पूरी तरह निर्दोष निकला । गौरतलब है कि यूपी पुलिस की इसी गलत कार्यशैली और कानून की आड़ में होने वाली गुंडई के कारण ही यूपी पुलिस का नाम फर्जी एनकाउंटर में आ रहा है और इस तरह की घटनाओं को देखने के बाद इन गंभीर आरोपों से इंकार भी नहीं किया जा सकता है।

वहीं निर्दोष अजीत यादव के पक्ष में समाजवादी पार्टी के सीधे हस्तक्षेप के बाद से पूरा मामला गरमा गया और क्षेत्र में पुलिस के प्रति लोगों में बहुत रोष है । वहीँ सपा के द्वारा इस मामले को उठाने पर सीओ को प्रेसवार्ता कर इस मामले में सफाई देनी पड़ी की पिटने वाला युवक अजीत यादव निर्दोष है।

बताया जा रहा है कि मूल रुप से मुहम्मदाबाद गोहना निवासी एक नाबालिग लड़की जो घोसी कोतवाली के एक गांव में अपनी मौसी के घर को आई थी। लेकिन किसी को बताए बिना वो 18 मार्च को अपनी मौसी के घर से चली गई। जिसे बाद नाबालिग लड़की की मां ने बलिया जनपद के उभाव थाना के पिपरौली के मूल निवासी और स्थानीय पता भैरोपुर खुरमा गांव निवासी अजीत यादव के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।

लेकिन नाबालिग लड़की 30 मार्च को अपनी मौसी के घर वापस आई। जिसके बाद लड़की ने जांच अधिकारी और न्यायालय के समक्ष बयान दिया कि वे अपने मन से अपने मौसी के घर से चली गई थी। इसके बाद भी जांच अधिकारी दरोगा राजन मौर्या ने शनिवार को अजीत यादव को थाने में लाकर उसकी अपनी बेल्ट के पट्टे से जमकर पिटाई की । वहीँ इस घटना का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हड़कंप मच गया।

Loading...