एक महीने के भीतर दूसरी बार सहारनपुर में भड़का दंगा, शोभायात्रा को लेकर बवाल, फायरिंग के बाद आगजनी

0
156

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से शोभा यात्राओं का चलन बढ़ सा गया है कभी अंबेडकर के नाम का सहारा लेकर शोभा यात्रा निकाली जाती है तो कभी महाराणा प्रताप के नाम पर और फिर दंगे भड़काए जाते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही सहारनपुर में रोक के बावजूद बाबा साहेब अंबेडकर के नाम से शोभा यात्रा निकाली जा रही थी जिसके चलते दंगा भड़क गया था।

एक बार फिर से सहारनपुर ही में दंगा भड़काने का प्रयास किया गया है। सहारनपुर के कस्बा बड़गांव क्षेत्र के गांव सबबीरपुर में महाराणा प्रताप जयंती शोभायात्रा में डीजे को लेकर दो वर्गों में विवाद हो गया। विवाद पथराव के साथ शुरु हुआ जिसने दंगे का रूप ले लिया जिसमें जमकर पथराव हुआ पतराव के साथ साथ फायरिंग और आगजनी भी की गई। दो लोगों को गोली लगने की खबर है।

ये भी पढ़ें – सहारनपुर में दंगा भड़काने वाले BJP सांसद पर कार्यवाई करने पर SSP को योगी ने लगाया ठिकाने

सहारनपुर से लगभग 28 किलोमीटर दूर बड़गांव कस्बे के पास स्थित गांव शिमलाना में महाराणा प्रताप जयंती का आयोजन किया जा रहा था। इस आयोजन में शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। शोभायात्रा अभी सबीरपुर गांव में पहुंची थी। बताया जाता है कि यहां कुछ लोगों ने डीजे का विरोध किया ओर पुलिस भी आ गई। इसी दौरान मामले ने इतना गरम हो गया कि दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। इससे पहले कि हालात संभल पाते यहां पथराव हो गया। पथराव से मौके पर भगदड़ मच गई। इसके बाद फायरिंग भी हुई। गोली लगने से दो लोगों के घायल होना बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें – सहारनपुर – सत्ता के नशे में चूर BJP सांसद ने SSP को दी धमकी – SSP नालायक है, SSP को हटवा दूंगा

बड़गांव क्षेत्र में पथराव आगजनी की खबर मिलते ही पुलिस बल के साथ डीएम एसएसपी मौके पर पहुंचे। दोपहर तक गांव में तनाव के हालात थे। बड़गांव में हालात बिगड़ने पर पड़ोसी जिले मुजफ्फरनगर से भी पुलिस बल बड़गांव बुलाया गया है, पूरे क्षेत्र को छावनी बना दिया गया है। एसएसपी सुभाष चन्द्र दुबे का कहना है फिलहाल हालात सामान्य कर कानून व्यवस्था को बनाये रखना प्राथमिकता है। इसके बाद पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी और उपद्रवियों को बक्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें – सहारनपुर SSP आवास के बाहर तोड़फोड़ करने पर BJP सांसद समेत 500 पर FIR दर्ज, एसएसपी ने कहा किसी को छोडूंगा नहीं

Input Patrika

Loading...