वकार यूनिस ने किया वर्ल्ड XII टीम का ऐलान, कोहली और रोहित शर्मा शामिल , धोनी को नहीं मिली जगह

0
92
Loading...

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वक़ार युनिस ने मौजूदा दौर के खिलाड़ियों की एक टीम बनाई है, जिसमें प्लेइंग-XI के अलावा एक 12वें खिलाड़ी को भी शामिल किया है। वक़ार युनिस की इस टीम में दो भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को जगह मिली है, लेकिन सीमित ओवर के भारतीय कप्तान एम एस धोनी टीम में नहीं हैं।

वक़ार ने इस टीम का नाम वर्ल्ड-XI रखा है, जिसमें सलामी बल्लेबाज़ी का दारोमदार ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और भारत के रोहित शर्मा के कंधों पर है। वक़ार का मानना है कि ये जोड़ी शुरू से ही विपक्षी गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ आक्रमण पर उतरेगी और एक आतिशी शुरुआत दिलाएगी।

नंबर-3 पर भारतीय क्रिकेट टीम के स्तंभ और मौजूदा दौर के सबसे बड़े बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली को रखा गया है। कोहली का साथ देने नंबर-4 पर मिस्टर 360 एबी डीविलियर्स आएंगे, दक्षिण अफ़्रीका के दाएं हाथ के बल्लेबाज़ डीविलियर्स और कोहली आईपीएल में भी एक ही टीम से खेलते हैं और इनके बीच कई बड़ी साझेदारियां भी हो चुकी हैं।

कोहली और डीविलियर्स के बाद नंबर-5 पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवेन स्मिथ हैं, जो इस टीम की भी कमान संभालेंगे। स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तीनों फ़ॉर्मेट के कप्तान हैं और अपनी बल्लेबाज़ी के साथ साथ कप्तीन से भी उन्होंने सभी को प्रभावित किया है। यही वजह है कि वक़ार युनिस ने इस टीम का कप्तान भी उन्हें ही बनाया है।

विकेटकीपर के रूप में टीम में इंग्लैंड के जोस बटलर होंगे जो ज़रूरत पड़ने पर तेज़ी से रनों की बारिश भी कर सकते हैं। नंबर-7 पर भी इंगलैंड के ही ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जगह दी गई है, जो मौजूदा दौर के बेहतरीन ऑलराउंडर हैं।

बेन स्टोक्स जहां तेज़ गेंदबाज़ी के साथ साथ बल्लेबाज़ी करेंगे तो एक और इंग्लिश स्पिन ऑलराउंडर मोइन अली भी इस टीम में शामिल किए गए हैं।

गेंदबाज़ी का दारोमदार ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क, बांग्लादेश के मुस्तफ़िज़र रहमान और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर के कंधों पर होगा। इसके अलावा इस टीम में न्यूज़ीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल 12वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए हैं।

वक़ार की वर्ल्ड-XII टीम –

डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, स्टीवेन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोइन अली, मिचेल स्टार्क, मोहम्मद आमिर, मुस्तफ़िज़ुर रहमान और मार्टिन गुप्टिल (12वें खिलाड़ी)

Loading...