मध्य प्रदेश – ज्योतिरादित्य सिंधिया की लोकप्रियता से बौखलाई भाजपा, रच दिया बड़ा षड़यंत्र !

0
1479
Loading...

दिल्ली, कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को जब से कांग्रेस हाईकमान की तरफ से मध्य प्रदेश की कमान सौंपी गयी है और कांग्रेस नेताओं को यह बता दिया गया है कि मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा,तभी से भाजपा में खलबली मच गयी है और इसी के चलते जब भाजपा नेताओं ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर गलत आरोप लगाए तो कांग्रेस नेता व सांसद ज्योतिरादित्य ने कहा कि अगर भाजपा साबित कर दे कि वे दलित विरोधी है तो वह संसद से इस्तीफा दे देंगे । सांसद ज्योतिरादित्य ने बीजेपी के दो सांसदों द्वारा उनके खिलाफ की गई दलित विरोधी टिप्पणी पर सार्वजनिक तौर पर बिना शर्त माफी मांगने की मांग की।

मध्‍यप्रदेश के गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा के दो सांसद वीरेंद्र कुमार और मनोहर उट्वल के खिलाफ सदन में एक विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया है। सिंधिया ने आरोप लगाया है कि भाजपा सांसद उन्हें बदनाम करने के लिए बयान दे रहे हैं। सिंधिया ने उन पर लगाए गए आरोपों के दावों को साबित करने की भी चुनौती दी है।

इससे पहले उन्होंने भाजपा के मध्य प्रदेश के प्रमुख नंदकुमार सिंह चौहान को कानूनी नोटिस भी जारी किया था। मालूम हो कि भाजपा ने आरोप लगाया था कि हाल ही में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश के एक अस्पताल भवन का उद्घाटन करने गए। भाजपा का आरोप है कि उनके उद्घाटन से पहले अस्पताल को गंगा जल से धोया गया।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद जब योगी जी यूपी के मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने पूरे मुख्यमंत्री आवास को गंगा जल से धुलवाया था जिसको उन्होंने शुद्धिकरण का नाम दिया था क्योंकि उससे पहले वहां पिछड़ी जाती से आने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश और दलित जाती से आने वाली पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रह चूँकि थी। और आज वहीँ भाजपा मध्य प्रदेश में इस मुद्दे को हवा दे रही है जबकि उत्तर प्रदेश में किसी भी भाजपा नेता ने तब विरोध नहीं प्रकट किया था और ना ही उन्हें तब दलित और पिछड़ों की याद आयी थी।

वहीँ मध्य प्रदेश के भाजपा नेताओं का कहना है कि ऐसा इसलिए किया गया कि ज्योतिरादित्य से पहले भाजपा के दलित नेता अस्पताल का दौरा कर चुके थे। सिंधिया पर भाजपा ने दलित विरोधी होने का आरोप लगाया है।

Loading...