देश में स्थायी रक्षामंत्री नहीं, भारत-पाक क्रिकेट मैच के इंतजार के बीच,सेना के 2 जवान फिर शहीद 5 घायल !

0
40
Loading...

कश्मीर : देश की सीमा पर लगातार सेना के जवान शहीद हो रहे हैं तो वही अपने को देश का चौकीदार बताने वाले प्रधानमंत्री मोदी जी फिर से विदेशी दौरों में व्यस्त हैं,वहीँ सीमा पर लगातार बढ़ती आतंकी घटनाओं के बाद भी मोदी सरकार के पास कोई स्थायी रक्षा मंत्री तक नहीं है। गौरतलब है कि पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पारिकर के गोवा के मुख्यमंत्री बन जाने के बाद से लगभग 3 महीने का समय बीत चूका है पर अब तक देश के लोग अपने स्थायी रक्षा मंत्री की राह ताक रहे हैं। वहीँ जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। जानकारी के अनुसार आतंकियों द्वारा जम्मू श्रीनगर नेशनल हाइवे पर स्थित काजीगुंड में सेना के काफिले पर हमला किया है,जिसमे 2 जवान शहीद हो गए और 5 जवान गंभीर घायल हैं ।

जानकारी के मुताबिक सेना के काफिले पर अज्ञात आतंकियों द्वारा काजीगुंड के लोअर मुंडा इलाके में हमला किया गया है। शुरूआती रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों के इस हमले में सेना के दो जवानों के शहीद होने की खबर है जबकि 5-6 जवानों के घायल होने की सूचना है। हालांकि सेना की ओर से इस बारे में अभी कोई बयान नहीं दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के हमले के बाद सेना के जवानों द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई है। सूत्रों के अनुसार इन जवानों को श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। हालांकि सेना की ओर से अब तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो सकी है।

काजीगुंड में सेना के काफिले पर हमले की खबर के बाद ही सेना, अर्धसैनिक बलों और जम्मू कश्मीर पुलिस के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के मुताबिक सेना के घायल जवानों के रेस्क्यू आपरेशन का काम जारी है। वहीं इस पूरे इलाके में अलर्ट जारी करते हुए सेना के जवानों द्वारा गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

जानकारी के अनुसार आतंकी हमले की खबर के बाद से ही जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर वाहनों की आवाजाही को रोका गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी हमले के बाद सुरक्षा के लिहाज से स्थानीय प्रशासन की ओर से इस बाबत आदेश जारी किए गए हैं।