योगी की एम्बुलेंस और डायल 100 फेल, सपा विधायक ने एक्सीडेंट में घायल 6 लोगों की जान बचाई !

0
4

मुरादाबाद, योगी सरकार लाख दावे कर ले बेहतर स्वस्थ सुविधाएं देने का या फिर लोगों की सुरक्षा का लेकिन जमीनी हकीकत खोखले वादों से कोशों दूर है। मुरादाबाद जिले के बिलारी थाना क्षेत्र में शनिवार दोपहर अमरपुर काशी से बिलारी आ रहा टैम्पो अचानक पलट गया। जिसमें 6 लोग सवार थे। जिन्हे गंभीर चोटें आईं। ये हादसा फत्तेपुर नाथा में हुआ।

ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना 108 एम्बुलेंस और डायल 100 पर देने के बाद भी करीब 1 घंटे तक कोई पुलिस या एमबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची जिसके चलते घायल लोग वहीँ सड़क पर तड़पते रहे। इसी दौरान वहां से गुजर रहे बिलारी से सपा विधायक मोहम्मद फहीम ने तुरंत अपनी गाड़ी रोकी और तुरंत घायलों की मदद के लिए दौड़े। इस दौरान दुर्घटना स्थल पर ग्रामीणों ने बताया कि घटना के बाद से 108 एम्बुलेंस व 100 नम्बर डायल किया जा रहा है, लेकिन एक घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी कोई मदद नहीं मिल रही है।

इसके बाद सपा विधायक मोहम्मद फहीम ने पास के गांव इब्राहिमपुर से ट्रेक्टर ट्रॉली मंगवाकर उसमें सभी लोगों डलवाकर अपने साथियों के साथ सरकारी अस्पताल भिजवाया। विधायक फहीम ने कहा कि इसकी शिकायत शासन से की जाएगी। साथ ही उन्होंने मौजूदा भाजपा सरकार से सपा सरकार की तुलना करते हुए कहा कि अखिलेश यादव के शासन में महज पांच से दस मिनट में 108 एम्बुलेंस दुर्घटना स्थल पर पहुंच जाती थी, लेकिन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के राज में क्‍या हो रहा है ये सबके सामने है। उधर विधायक द्वारा मौके पर की गई मदद की ग्रामीणों ने खुले दिल से तारीफ की।

बताया जा रहा है कि बिलारी लाए गए घायलों में विजयपुर निवासी हरिपाल पुत्र सीताराम, नन्हे पुत्र दुर्गादास, सेफनी निवासी कलावती पत्नी प्रसादी, समसपुर निवासी वेदराम पुत्र बलदेव और खेम पाल पुत्र त्रिवेणी, दिन दिनोरा निवासी सुनीता पत्नी शिवराज सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल मुरादाबाद रेफर कर दिया गया है। वहीं इनके अलावा अन्य यात्रियों को भी मामूली चोटें आई हैं।

Loading...